Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway Recruitment 2023: कोंकण रेलवे में ट्रेनी अप्रेंटिस पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, जल्द करें अप्लाई

Railway Trainee Apprentice Vacancy 2023 कोंकण रेलवे में ट्रेनी अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं निर्धारित अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2023 तक ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 15 Nov 2023 05:01 PM (IST)
Hero Image
Railway Recruitment 2023: कोंकण रेलवे में ट्रेनी अप्रेंटिस पदों के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Railway Recruitment 2023: रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से ट्रेनी अप्रेंटिस के 190 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्य हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

Railway Trainee Apprentice Vacancy 2023: ये होनी चाहिए योग्यता

इस भर्ती में भाग के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए अर्थात अभ्यर्थी का जन्म 1 सितम्बर 1998 से पहले एवं 1 सितम्बर 2005 के बाद न हुआ हो। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान कर रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

स्टाइपेंड

इस भर्ती में ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को 9000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड एवं टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 8000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Railway Apprentice 2023: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती होने का मौका, ये रही डिटेल