Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway Recruitment 2024: आरआरसी जयपुर अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन हुए शुरू, इस तरीके से भर सकते हैं फॉर्म

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) जयपुर की ओर से अप्रेंटिसशिप के 1646 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 10 जनवरी 2024 से शुरू कर दी गयी है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए 10 फरवरी 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार योग्यता अवश्य चेक कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 10 Jan 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
Railway Recruitment 2024: आरआरसी जयपुर अप्रेंटिस भर्ती के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) जयपुर की ओर से अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 10 जनवरी 2024 से शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार रेलवे में सरकारी नौकरी प्राप्त करने के सपना देख रहे हैं वे निर्धारित तिथियों में आवेदन पत्र भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट rrcjaipur.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2024 निर्धारित की गयी है।

RRC Jaipur Apprentices 2024: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको पहले आधिकारिक वेबसाइट rrcjaipur.in पर जाना है। वेबसाइट के होम पेज पर आपको लेटेस्ट न्यूज एवं इवेंट्स में जाकर भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करना है। अब आप यहां पहले पंजीकरण कर लें और उसके बाद आवेदन पत्र भर लें। अंत में उम्मीदवार आवेदन के लिए निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

RRC Jaipur Apprentices 2024 Application Form Direct Link

Railway Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया गया है। एप्लीकेशन फीस एससी/ एसटी पीडब्ल्यूबीडी/ महिला उम्मीदवारों को छोड़कर अन्य सभी वर्गों को जमा करना होगा। ससी/ एसटी पीडब्ल्यूबीडी/ महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Railway Apprentices 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का 10वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है और इसके साथ ही अभ्यर्थी का संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना अनिवार्य है। 10 फरवरी 2024 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट वर्गानुसार प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Oil India Ltd Recruitment 2024: ऑयल इंडिया लिमिटेड में विभिन्न पदों पर हो रही भर्ती, 29 जनवरी तक भर सकते हैं फॉर्म