Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway Recruitment 2024: RRC गोरखपुर ने निकाली 1104 अप्रेंटिस की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन 11 जुलाई तक

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) गोरखपुर ने विभिन्न वर्कशॉप में फिटर वेल्डर इलेक्ट्रिशियन कारपेंटर पेंटर मशीनिस्ट और टर्नर ट्रेड में कुल 1104 अप्रेंटिस की भर्ती (Railway RRC Gorakhpur Recruitment 2024) के लिए अधिसूचना 12 जून को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार NER की आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आखिरी तारीख 11 जुलाई निर्धारित है।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Fri, 14 Jun 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
Railway RRC Gorakhpur Recruitment 2024: रेलवे में अप्रेंटिस करने का मौका।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे अप्रेंटिस के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। पूर्वोत्तर रेलवे के रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (RRC) गोरखपुर ने जोन के अंतर्गत आने वाले विभिन्न वर्कशॉप/यूनिट में अप्रेंटिस की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। सेल द्वारा 12 जून को जारी अधिसूचना (सं. NER/RRC/Act Apprentice/2024-25) के अनुसार विभिन्न वर्कशॉप में फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, कारपेंटर, पेंटर, मशीनिस्ट और टर्नर ट्रेड में कुल 1104 अप्रेंटिस की भर्ती की जानी है।

साथ ही, RRC गोरखपुर की अधिसूचना के मुताबिक जिन वर्कशॉप/यूनिट के लिए भर्ती निकाली गई है, उनमें मेकेनिकल वर्कशॉप गोरखपुर, सिग्नल वर्कशॉप गोरखपुर कैंट, ब्रिज वर्कशॉप गोरखपुर कैंट, मेकेनिकल वर्कशॉप इज्जतनगर, डीजल शेड इज्जतनगर, कैरिज एण्ड वैगन इज्जतनगर, कैरिज एण्ड वैगन लखनऊ जंक्शन, डीजल शेड गोंडा और कैरिज एण्ड वैगन वाराणसी शामिल हैं। इन सभी वर्कशॉप/यूनिट के लिए निकाली गई ट्रेड के अनुसार अप्रेंटिस की रिक्तियों के लिए अधिसूचना देखें।

Railway RRC Gorakhpur Recruitment 2024: ऑनलाइन आवेदन 11 जुलाई तक

ऐसे में जो उम्मीदवार पूर्वोत्तर रेलवे (NER) के RRC गोरखपुर द्वारा विज्ञापित अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे NER की आधिकारिक वेबसाइट, ner.indianrailways.gov.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवार इस भर्ती की अधिसूचना में दिए गए विवरणों की जांच कर लेनी चाहिए।

Railway RRC Gorakhpur Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

RRC गोरखपुर द्वारा विज्ञापित अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को मैट्रिक परीक्षा न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होने के साथ-साथ रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में ITI किया होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु अधिसूचना जारी होने की तिथि यानी 12 जून 2024 को 15 वर्ष से कम तथा 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदावारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना लिंक पर जाएं।

यह भी पढ़ें - NFL MT Recruitment 2024: नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, 2 जुलाई तक कर सकेंगे अप्लाई