Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway Vacancy 2024: आरआरसी सेन्ट्रल रेलवे में अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर भर्ती का एलान, 10वीं/ ITI उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल सेन्ट्रल रेलवे (RRC CR) की ओर से अप्रेंटिसशिप के 2424 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन 15 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का मैट्रिक/ 10वीं उत्तीर्ण होने के साथ ही आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 16 Jul 2024 02:46 PM (IST)
Hero Image
RRC CR Apprentice भर्ती के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल सेन्ट्रल रेलवे (RRC CR) की ओर से अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है। आरआरसी सीआर की ओर से भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी जाएगी जो 15 अगस्त 2024 शाम 5 बजे तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आरआरसी सीआर की ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का 10वीं/ मैट्रिक उत्तीर्ण होने के साथ ही आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 15 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। अभ्यर्थी पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण लिंक पर क्लिक करना है।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म पूर्ण कर लें।
  • अब अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई के माध्यम से जमा की जा सकती है। एससी, एसटी, पीएच एवं महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- LIVE Sarkari Naukri 2024 Updates: डाक विभाग से लेकर बैंकों में निकली हजारों नौकरियां, यहां से जानें आवेदन, पात्रता सहित अन्य डिटेल