Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Teacher Recruitment: आज है राजस्थान में 9712 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन

Rajasthan Assistant Teacher Recruitment 2023 राजस्थान में अंग्रेजी माध्यम सहायक अध्यापक के 9712 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि बुधवार 1 मार्च 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है वे जल्द अप्लाई कर लें।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 01 Mar 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Rajasthan Assistant Teacher Recruitment 2023: राजस्थान सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, recruitment.rajasthan.gov.in पर करें।

एजुकेशन डेस्क। Rajasthan Assistant Teacher Recruitment 2023: राजस्थान में सरकारी अध्यापक की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। राजस्थान राज्य सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) / राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में सहायक अध्यापक लेवल - प्रथम और सहायक अध्यापक लेवल - द्वितीय (अंग्रेजी/गणित) के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय बीकानेर ने अधिसूचना हाल ही में जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू की थी। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानि बुधवार, 1 मार्च 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें।

यह भी पढ़ें - Rajasthan Teacher Recruitment 2023: राजस्थान में 9712 अंग्रेजी माध्यम सहायक अध्यापकों की निकली बंपर भर्ती

Rajasthan Assistant Teacher Recruitment 2023: राजस्थान अंग्रेजी माध्यम सहायक अध्यापक पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

राजस्थान माध्यमिक स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन के योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, recruitment.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, राजस्थान के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

Rajasthan Assistant Teacher Recruitment 2023: पदों के विवरण

  • सहायक अध्यापक लेवल 1 (NTSP) - 6670 पद
  • सहायक अध्यापक लेवल 1 (TSP) - 770 पद
  • सहायक अध्यापक लेवल 2 गणित (TSP) - 67 पद
  • सहायक अध्यापक लेवल 2 अंग्रेजी (TSP) - 67 पद
  • सहायक अध्यापक लेवल 2 गणित (NTSP) - 1219 पद
  • सहायक अध्यापक लेवल 2 अंग्रेजी (NTSP) - 1219 पद

यह भी पढ़ें - DCB Recruitment 2023: दिल्ली कैंट में 40 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, आयु सीमा 30 वर्ष