Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan High Court Recruitment: राजस्थान हाईकोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, आज है लास्ट डेट

Rajasthan High Court Recruitment ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों को शुल्क जमा करने के लिए एक और अतिरिक्त दिन दिया जाएगा। इसके मुताबकि अभ्यर्थी 31 अगस्त 2023 तक आवेदन पत्र का शुल्क जमा कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 01 अगस्त 2023 से शुरू हुई थी। भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 30 Aug 2023 12:47 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan High Court Stenographer Recruitment 2023: राजस्थान हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती निकाली है। (image-freepik)

एजुकेशन डेस्क। Rajasthan High Court Stenographer Recruitment 2023: राजस्थान हाईकोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। आज, 30 अगस्त, 2023 को भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि है। आज के बाद कोई भी ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए, जिन कैंडिडेट्स को अप्लाई करना है वे फटाफट ऐसा कर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों को शुल्क जमा करने के लिए एक और अतिरिक्त दिन दिया जाएगा। इसके मुताबकि, अभ्यर्थी 31 अगस्त, 2023 तक आवेदन पत्र का शुल्क जमा कर सकते हैं। । इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 01 अगस्त, 2023 से शुरू हुई थी, जो कि आज समाप्त हो रही है। 

आधिकारिक सूचना पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

Rajasthan High Court Stenographer Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस

जारी अधिसूचना के अनुसार, स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए सामान्य, ओबीसी क्रीमी लेयर, ईबीसी क्रीमी लेयर और अन्य राज्यों के आवेदकों के लिए 700 रुपये आवेदन शुल्क होगा। वहीं, राजस्थान के ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर, ईबीसी एनसीएल और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 550 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं, राजस्थान के एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए यह फीस 450 रुपये होगी। वहीं, भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Rajasthan High Court Stenographer Recruitment 2023: राजस्थान हाईकोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, अब

अब, रिक्रूटमेंट टैब पर जाएं। अब स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए लिंक खोलें। अब अधिसूचना और निर्देश जांचें और फिर अपना आवेदन भरने के लिए आगे बढ़ें। आवेदन पत्र पूरा निर्देशानुसार भरने के बाद निर्धारित शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद भरे हुए फॉर्म को एक बार क्रास चेक करके रख लें। अब उसका एक प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।