Move to Jagran APP

Rajasthan High Court Recruitment 2024: राजस्थान हाईकोर्ट ने JPA के पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट करें अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग ओबीसी ईबीसी या अन्य राज्य श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये देने होंगे। वहीं राज्य के ओबीसी ईबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा। इसके अलावा राज्य के एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का भुगतान करना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 23 Jan 2024 11:16 AM (IST)
Hero Image
Rajasthan High Court Recruitment 2024: राजस्थान हाईकोर्ट ने JPA के पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट करें अप्लाई
जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान हाईकोर्ट ग्रेजुएटट कैंडिडेट्स को नौकरी का शानदार मौका दे रहा है। उच्च न्यायालय जोधपुर ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (JPA) हिंदी के पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी के तहत कुल 30 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है यह 9 फरवरी, 2024 से शुरू होगी। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

Rajasthan High Court JPA Recruitment 2024: एजुकेशन क्वालिफकेशन और आयु सीमा

जारी सूचना के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों को कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनको फाॅलो करके उम्मीदवार आसानी से अप्लाई कर सकते हैं।  

Rajasthan High Court JPA Recruitment 2024: जूनियर पर्सनल असिस्टेंट हिंदी भर्ती के लिए देनी होगी ये फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, ओबीसी, ईबीसी या अन्य राज्य श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये देने होंगे। वहीं, राज्य के ओबीसी, ईबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा। इसके अलावा, राज्य के एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें: REC Recruitment 2024: आरईसी लिमिटेड ने चीफ मैनेजर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, 9 फरवरी तक करें आवेदन