Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan RSPCB Recruitment: राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भर्ती के लिए तुरंत कर दें अप्लाई, आज है आखिरी डेट

Rajasthan RSPCB Recruitment 2023 जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार कुल 114 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनमें लॉ ऑफिसर के 02 जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर के 59 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा जूनियर Environment इंजीनियर के 53 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए 40 साल तक की उम्र वाले कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 17 Nov 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan RSPCB Recruitment: राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भर्ती के लिए तुरंत कर दें अप्लाई

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Rajasthan RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (RSPCB) भर्ती के लिए आवेदन करने की आज 17 नवंबर, 2023 को अंतिम तिथि है। RSPCB की ओर से लॉ ऑफिसर, जूनियर Environment इंजीनियर (JEE) और जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (JSO) पदों पर निकाली गई इस वैकेंसी के लिए, जिन कैंडिडेट्स को आवेदन करना है और अभी तक नहीं कर पाए हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वै फौरन ऐसा कर दें।आज के बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं मिलेगा। अप्लाई करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट environment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

Rajasthan RSPCB Recruitment 2023: कुल 114 पदों पर होंगी नियुक्तियां 

जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, कुल 114 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनमें लॉ ऑफिसर के 02, जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर के 59 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, जूनियर Environment इंजीनियर के 53 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 तक आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

Rajasthan RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट environment.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, अब होम पेज पर “आरपीसीबी जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर” अप्लाई बटन पर क्लिक करें। अब निर्देशों को पढ़ें और आवेदन पत्र भरें। इसके बाद, अब अधिसूचना में दिए गए आवश्यक शुल्क का भुगतान करेंइसके बाद फॉर्म को सबमिट करने से पहले अच्छी तरह से उसे क्रास चेक कर लें। अब सबमिट बटन पर एंटर करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लेकर रख लें। 

यह भी पढ़ें: SBI Clerk Recruitment: एसबीआई में 8283 जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती के लिए आज से करें आवेदन, ये है लास्ट डेट