Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Safai Karmchari Bharti: राजस्थान सफाई कर्मचारी के 13184 पदों पर आवेदन का अंतिम मौका, जल्द करें अप्लाई

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023 राजस्थान राज्य के जनपदों में सफाई कर्मचारी के 13184 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2023 निर्धारित है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है और इसमें शामिल होना चाहते हैं वे जल्द से जल्द ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती में चयन इंटरव्यू प्रैक्टिकल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के माध्यम से होगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 03 Aug 2023 11:33 AM (IST)
Hero Image
Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023 के लिए कल तक कर सकते हैं अप्लाई।

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023: स्वायत्त शासन विभाग राजस्थान, जयपुर की ओर से राजस्थान के सभी जिलों में सफाई कर्मचारी के पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के माध्यम से सफाई कर्मचारी के 13184 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने के लिए अंतिम तिथि 4 अगस्त 2023 निर्धारित है। इसलिए जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे तुरंत ही स्टेट रिक्रूटमेंट पोर्टल की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Government Jobs: 65 हजार सरकारी नौकरियों के लिए Notification इस सप्ताह हुए जारी, इन लिंक से करें अप्लाई

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

स भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के लिए शैक्षिक योग्यता नहीं मांगी गयी है लेकिन अभ्यर्थी का राजस्थान राज्य का मूल निवासी होना अनिवार्य है। इसके साथ ही केंद्र या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्था में एक साल सफाई कार्य किया हो और इसका प्रमाण पत्र भी मिला हो। 1 जनवरी 2024 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023: कैसे इन स्टेप्स से करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले स्टेट रिक्रूटमेंट पोर्टल की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर SAFAI KARAMCHARI BHARTI 2023 के आगे Apply Now लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें और मांगी गयी जानकारी दर्ज करके पंजीकरण कर लें।

    लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

  • निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र के प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।
  • राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

    सिलेक्शन प्रॉसेस

    इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू एवं प्रैक्टिकल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जायेगा। इस प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जायेगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर तैनात किया जायेगा।