Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCF Recruitment 2023: राष्ट्रीय केमिकल एवं फर्टिलाइजर्स में अप्रेंटिसशिप का मौका, यहां से भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म

RCF Apprentice Recruitment 2023 राष्ट्रीय केमिकल एवं फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में अप्रेंटिसशिप के 408 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि 7 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 25 Oct 2023 02:32 PM (IST)
Hero Image
RCF Recruitment 2023: राष्ट्रीय केमिकल एवं फर्टिलाइजर्स में शामिल होने के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। RCF Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक मौका है। राष्ट्रीय केमिकल एवं फर्टिलाइजर्स लिमिटेड की ओर से अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो तय की गयी अंतिम तिथि 7 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे बिना देरी किये हुए आरसीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट www.rcfltd.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

RCF Apprentice 2023: भर्ती विवरण

आरसीएफ की ओर से यह भर्ती कुल 408 अप्रेंटिसशिप पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 157 पदों, टेक्निकल अप्रेंटिस के लिए 115 पदों और ट्रेड अप्रेंटिस के 136 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है।

RCF Apprentice Recruitment 2023: क्या है योग्यता

ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने इंटरमीडिएट या बीएससी डिग्री प्राप्त की हो। ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए बीकॉम डिग्री और टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिप्लोमा प्राप्त किया हो। इसके साथ ही 1 अप्रैल 2023 के अनुसार उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

Apprentices 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता में प्राप्त अंकों के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और इसी अनुसार उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जो अभ्यर्थी अप्रेंटिसशिप के लिए चयनित किये जायेंगे उनको पदानुसार 7000, 8000 और 9000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- Territorial Army Recruitment 2023: प्रादेशिक सेना अधिकारी पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, यहां से करें अप्लाई