Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCIL Recruitment 2023: रेलटेल कॉर्पोरेशन में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 11 नवंबर तक भर सकते हैं फॉर्म

RCIL Managerial Recruitment 2023 रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में असिस्टेंट मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 11 नवंबर 2023 तक एप्लीकेशन प्रॉसेस पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट railtelindia.com पर उपलब्ध है जहां से आप फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 25 Oct 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
RCIL Recruitment 2023: रेलटेल कॉर्पोरेशन में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जल्द कर लें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। RCIL Recruitment 2023: रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (आरसीआईएल) की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती की घोषणा की गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 नवंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और इस भर्ती के लिए योग्य है वे तुरंत ही रेलटेल कॉर्पोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट railtelindia.com पर जाकर एप्लीकेशन प्रॉसेस पूर्ण कर लें। आवेदन से पहले अभ्यर्थी सभी पदों के लिए योग्यता अवश्य चेक कर लें।

Railtel Corporation of India Ltd Recruitment 2023: भर्ती विवरण

रेलटेल कॉर्पोरेशन की ओर से यह भर्ती कुल 81 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • असिस्टेंट मैनेजर (टेक्निकल) E-0 level: 26 पद
  • असिस्टेंट मैनेजर (टेक्निकल) E-1 level: 27 पद
  • असिस्टेंट मैनेजर (फाइनेंस) E-0 level: 6 पद
  • असिस्टेंट मैनेजर (एचआर) E-0 level 7 पद
  • डिप्टी मैनेजर (मार्केटिंग) E-1 level: 15 पद

RCIL Managerial Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार एचआर/ फाइनेंस/ मार्केटिंग में मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में डिग्री/ संबंधित क्षेत्र में बीई/ बीटेक/ बीएससी इंजीनियरिंग/ एमएससी/ डिग्री/ डिप्लोमा आदि किया हो।

इसके साथ ही अभ्यर्थी की आयु 11 नवंबर 2023 के अनुसार न्यूनतम 21 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु असिस्टेंट मैनेजर के लिए 28 वर्ष और डिप्टी मैनेजर के लिए 30 वर्ष तय की गयी है। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

RCIL Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑनलाइन टेस्ट से होकर गुजरना होगा। ऑनलाइन टेस्ट में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अंत में उम्मीदवारों के द्वारा किये गए प्रदर्शन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें- RCF Recruitment 2023: राष्ट्रीय केमिकल एवं फर्टिलाइजर्स में अप्रेंटिसशिप का मौका, यहां से भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म