Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RPSC AEN ASO Notification: राजस्थान में 1014 असिस्टेंट इंजीनियर और 43 सहायक सांख्यिकी अधिकारी की भर्ती अधिसूचनाएं जारी

RPSC ने सिविल और मेकेनिकल/इलेक्ट्रिकल में कुल 1014 असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती (RPSC AEN Notification 2024) तथा आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में 43 सहायक सांख्यिकी अधिकारी (RPSC ASO Notification 2024) की भर्ती के लिए अधिसूचनाएं आज यानी सोमवार 5 अगस्त को जारी की हैं। असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन 14 अगस्त से तथा सहायक सांख्यिकी अधिकारी के लिए 12 अगस्त से शुरू होंगे।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Mon, 05 Aug 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
RPSC AEN and ASO Notification 2024: आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर कर सकेंगे।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) राजस्थान राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में सिविल और मेकेनिकल/इलेक्ट्रिकल में कुल 1014 असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती (RPSC AEN Notification 2024) तथा आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में 43 सहायक सांख्यिकी अधिकारी (RPSC ASO Notification 2024) की भर्ती के लिए अधिसूचनाएं जारी की गई हैं। आयोग द्वारा दोनों ही भर्ती अधिसूचनाएं आज यानी सोमवार, 5 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी की गई हैं।

RPSC AEN ASO Recruitment 2024: विज्ञापित भर्तियों के लिए आवेदन इन तारीखों से

RPSC द्वारा निकाली गई असिस्टेंट इंजीनियर और सहायक सांख्यिकी अधिकारी की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती (RPSC AEN Recruitment 2024) के लिए आवेदन 14 अगस्त से 12 सितंबर तक स्वीकार किए जाने की घोषणा की है, जबकि सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती (RPSC ASO Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अगस्त से 10 सितंबर तक आयोजित की जानी है।

RPSC AEN ASO Recruitment 2024 Eligibility: कौन कर पाएगा आवेदन?

RPSC द्वारा जारी AEN भर्ती अधिसूचना के मुताबिक असिस्टेंट इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन हेतु इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ब्रांच में बीई/बीटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। दूसरी तरफ, RPSC ASO अधिसूचना के अनुसार सहायक सांख्यिकी अधिकारी की भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने गणित या सांख्यिकी या वाणिज्य में मास्टर्स डिग्री कम से कम द्वितीय श्रेणी में प्राप्त की हो। दोनों ही भर्तियों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2025 को 21 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना (RPSC AEN ASO Notification 2024) देखें।

यह भी पढ़ें - IBPS PO SO 2024: राष्ट्रीय बैंकों में 5351 प्रॉबेशनरी और स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई