Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RPSC Group Instructor Recruitment: राजस्थान में ग्रुप इंस्ट्रक्टर-सर्वेयर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन 17 सितंबर से होंगे शुरू

राजस्थान में ग्रुप इंस्ट्रक्टर/ सर्वेयर/ असिस्टेंट अप्रेंटिसशिप एडवाइजर ग्रेड – II के 68 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 17 सितंबर से शुरू की जाएगी। इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 04 Sep 2024 10:26 AM (IST)
Hero Image
RPSC Group Instructor Recruitment की पूरी डिटेल यहां से करें चेक।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की ओर से ग्रुप इंस्ट्रक्टर/ सर्वेयर/ असिस्टेंट अप्रेंटिसशिप एडवाइजर ग्रेड – II के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के माध्यम से कुल 68 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी आवेदन पत्र 17 सितंबर से 16 अक्टूबर 2024 तक भर सकेंगे।

एप्लीकेशन केवल ऑनलाइन माध्यम से आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ही भरा जा सकेगा। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी यहां से पात्रता एवं मापदंड की पूरी डिटेल चेक कर सकते हैं।

कौन ले सकेगा भर्ती में भाग

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड से केमिस्ट्री एवं मैथमेटिक्स (ऑप्शनल) विषयों के साथ सेकेंडरी या इसके समक्षक उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवार ने B.Voc./ टेक्नोलॉजी/ इंजीनियरिंग में डिग्री- डिप्लोमा/ नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट आदि प्राप्त किया हो।

इसके अतिरिक्त 1 जनवरी 2025 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 साल से कम होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन ऑनलाइन माध्यम से आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर किया जा सकेगा। आवेदन से पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। अंत में आपको निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट करना होगा।

एप्लीकेशन फीस अनरिजर्व/ बीसी/ ईबीसी (क्रीमी लेयर) वर्ग के लिए 600 रुपये तय किया गया है। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी/ बीसी/ ईबीसी/ ईडब्ल्यूएस (एनसीएल)/ दिव्यांग वर्ग को 400 रुपये जमा करना होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- IOB Recuitment 2024: ग्रेजुएट युवाओं के पास इंडियन ओवरसीज बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10 सितंबर तक कर लें आवेदन