Move to Jagran APP

RPSC RA Recruitment 2024: राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती नोटिफिकेशन जारी, अगले सप्ताह से करें आवेदन

राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। एग्जाम की डेट टाइम और स्थान की डिटेल पोर्टल पर उपलब्ध कराई जाएगी। उम्मीदवार इसे वेबसाइट पर चेक कर पाएंगे। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर 2024 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 09 Oct 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
RPSC RA Recruitment 2024: राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती के लिए 15 अक्टूबर से करें आवेदन

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में रिसर्च असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकली है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक, कुल 26 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए अगले सप्ताह से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

RPSC RA Recruitment 2024: ये हैं अहम तिथियां

राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत- 15 अक्टूबर, 2024

राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट पद के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 13 नवंबर, 2024 है

RPSC RA Recruitment 2024: राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाना होगा। अबहोमपेज पर आरपीएससी भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें। आवश्यक विवरण प्रदान करें।आवेदन पत्र जमा करें।आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।

RPSC RA Recruitment 2024: राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती के लिए ये मांगी है आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2025 तक न्यूनतम एज 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आवेदन ने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें और फिर अप्लाई करें। 

RPSC RA Recruitment 2024: राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती के लिए देनी होगी ये फीस

राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती के लिए सामान्य (अनारक्षित) 600 रुपये देना होगा। आरक्षित वर्ग (एससी / एसटी / ओबीसी/ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये देने होंगे। वहीं दिव्यांग व्यक्तियों के लिए 400 रुपये को देना होगा। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

यह भी पढ़ें: IIBF Recruitment 2024: जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकली भर्ती, 16 अक्टूबर तक करें आवेदन