Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RPSC Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन, पीटीआई पदों पर आवेदन की तिथि आज, जल्द करें अप्लाई

RPSC Various Post Recruitment 2023 राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से 533 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 05 Oct 2023 08:44 AM (IST)
Hero Image
RPSC Recruitment 2023 के लिए आज तक ही कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। RPSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारियों में जुटे अभ्यर्थियों के लिए लाइब्रेरियन फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (PTI) एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने का अंतिम मौका है। इस भर्ती के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और योग्य हैं वे बिना अंतिम तिथि का इंतजार करते हुए तुरंत ही आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

RPSC Recruitment 2023 Online Form: इन स्टेप्स से स्वयं भर सकते हैं फॉर्म

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Apply Online Link पर क्लिक करना होगा। इसके बाद वे SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in से लॉग इन कर सिटीजन ऐप (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन करें। इसके बाद वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण करें। पंजीकरण होने के बाद उम्मीदवार सभी जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

RPSC Recruitment 2023 Application Form Direct Link

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। सामान्य श्रेणी से आने वाले उम्मीदवार और राजस्थान के अलावा अन्य राज्यों के निवासी उम्मीदवारों को 600 रुपये शुल्क जमा करना होगा। इसके अलावा ओबीसी, एससी, बीसी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 533 रिक्त पदों को भरा जाना है। पद के अनुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • लाइब्रेरियन: 247 पद
  • फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (PTI): 247 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (होम साइंस): 33 पद

यह भी पढ़ें- RBI Assistant Form 2023: आज ही करें भारतीय रिजर्व बैंक सहायक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन, 450 वेकेंसी