Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RPSC Recruitment: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, चेक करें डिटेल

RPSC Recruitment 2023आरपीएससी की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के अलावा फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर और लाइब्रेरियन के पदों पर भी वैकेंसी निकाली गई है। इन दोनों पर क्रमश 247 247 खाली पदों को भरा जाएगा। इन पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद नोटटिफिकेशन चेक करने के बाद 6 सितंबर 2023 से आवेदन करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 02 Sep 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
RPSC Recruitment: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है।

एजुकेशन डेस्क। RPSC Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission, RPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। आयोग ने इस संबंध में आधिकारिक वेसबाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबकि, राजस्थान शिक्षा सेवा (महाविद्यालय शाखा) नियम 1966 के तहत कुल 39 पदों असिस्टेंट प्रोफेसर (होमसाइंस) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे आधिकारिक वेसबाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पूरा अच्छी तरह चेक करने के बाद अप्लाई कर सकते हैं।इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर, 2023 हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए कैंडिडेट्स को लगभग एक महीने का समय दिया जा रहा है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें और समय से अप्लाई कर दें।

RPSC Recruitment 2023: ये हैं अहम तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तिथि- 06 सितंबर ,2023

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 05 अक्टूबर, 2023

आरपीएससी की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के अलावा, फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर और लाइब्रेरियन के पदों पर भी वैकेंसी निकाली गई है। इन दोनों पर क्रमश: 247, 247 खाली पदों को भरा जाएगा। इन पोस्ट पर आवेदन करने के लिए भी उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद नोटटिफिकेशन चेक करने के बाद छह  सितंबर, 2023 से आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी एक बात को न भूलें कि आवेदन फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद अप्लाई करें। अप्लाई करने के बाद क्रास चेक कर लें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में अगर गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर यह रिजेक्ट कर दिया जाएगा।    

RPSC Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस 

इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग और क्रीमी लेयर के कैंडिडेट्स के लिए 600 रुपए का शुल्क देना होग। वहीं, नॉन क्रीमी लेयर और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस चुकानी होगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।