Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RPSC SO Recruitment: सांख्यिकी अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, ये है लास्ट डेट सहित फुल अपडेट

RPSC Statistical Officer Recruitment 2023 इन पदों पर आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को एक बात की सलाह दी जाती है कि वे एजुकेशन क्वालिफिकेशन की अच्छी तरह जांच कर लें। समझ लें कि क्या वे इस पद के लिए आवेदन करने के योग्य हैं क्योंकि पात्रता से जुड़े नियमों की अनदेखी करने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 12:02 PM (IST)
Hero Image
RPSC Statistical Officer Recruitment 2023: राजस्थान सांख्यिकी अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू

एजुकेशन डेस्क। RPSC Statistical Officer Recruitment 2023: राजस्थान में रहने वाले युवाओं के पास जॉब का शानदार मौका है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सांख्यिकी अधिकारी भर्ती निकाली है। हाल ही में जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार, आज, 15 सितंबर, 2023 से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। अब, जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है और योग्य भी हैं वे इस वैकेंसी के लिए आरपीएससी की आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर, 2023 है। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

RPSC Statistical Officer Recruitment 2023: कुल 72 पदों पर होनी है नियुक्तियां 

जारी सूचना के अनुसार, राजस्थान सांख्यिकी अधिकारी के कुल 72 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा, इन पदों पर आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को एक बात की सलाह दी जाती है कि वे एजुकेशन क्वालिफिकेशन की अच्छी तरह जांच कर लें। समझ लें कि क्या वे इस पद के लिए आवेदन करने के योग्य हैं, क्योंकि पात्रता से जुड़े नियमों की अनदेखी करने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं।

RPSC Statistical Officer Recruitment 2023: राजस्थान सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, “ऑनलाइन आवेदन करें” टैब पर जाएं। अब एसएसओ पोर्टल पर पंजीकरण करें और आवेदन करने के लिए लॉगिन करें। अब आवेदन पत्र भरें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें। अब डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।