Move to Jagran APP

RRB JE Notification 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड ने 7951 जूनियर इंजीनियर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की

भारतीय रेल में जूनियर इंजीनियर के 7951 पदों पर भर्ती के लिए विकेंद्रीकृत रोजगार सूचना (CEN) सं.03/2024 रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने रोजगार समाचार के माध्यम से प्रकाशित की है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार RRB द्वारा 30 जुलाई से शुरू की जाने वाली ऑनलाइन आवेदन (RRB JE Notification 2024) प्रक्रिया के माध्यम से अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अगस्त निर्धारित की गई है।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Mon, 22 Jul 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
RRB JE Notification 2024: आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने भारतीय रेल के विभिन्न जोन में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली चयन प्रक्रिया की संक्षिप्त अधिसूचना जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा रोजगार समाचार में प्रकाशित विकेंद्रीकृत रोजगार सूचना (CEN) सं.03/2024 के अनुसार जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटेरियल सुप्रींटेंडेंट, केमिकल एण्ड मेटलर्जीकल असिस्टेंट, केमिकल सुपरवाइजर (रिसर्च) और मेलर्जीकल सुपरवाइजर (रिसर्च) के कुल 7951 पदों पर भर्ती की जानी है।

RRB JE Notification 2024: 30 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन

भारतीय रेल में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार RRB द्वारा 30 जुलाई से शुरू की जाने वाली ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अगस्त निर्धारित की गई है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अपने क्षेत्र से सम्बन्धित RRB जोन की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्मय से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर आवेदन करना होगा। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को भर्ती अधिसूचना के विवरणों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए, जिसे आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही प्रकाशित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - IBPS Clerk Exam 2024: अब 28 जुलाई तक करें 6000 बैंक क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन, आइबीपीएस ने बढ़ाई तारीख

RRB ने जूनियर इंजीनियर भर्ती 2024 के लिए 500 रुपये शुल्क लिए जाने की घोषणा की है। हालांकि अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों, आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों, सभी महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये ही है। सभी उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यदि वे चयन प्रक्रिया के पहले चरण (1st Stage CBT) में सम्मिलित होते हैं तो परीक्षा शुल्क बैंक की फीस को कम करके वापस कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - SBI SCO Notification 2024: भारतीय स्टेट बैंक में 1040 पदों की भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रकिया भी शुरू