Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आरआरबी एनटीपीसी 12th लेवल भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, अब इस डेट तक रहेगा फॉर्म भरने का मौका

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से एनटीपीसी 12th लेवल भर्ती (CEN 06/2024) के लिए एप्लीकेशन की अंतिम तिथि को 27 अक्टूबर तक एक्सटेंड कर दिया गया है। अब अभ्यर्थी इस डेट तक ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन विंडो क्लोज होने के बाद एप्लीकेशन फीस 28 एवं 29 अक्टूबर को जमा की जा सकेगी। आवेदन में संशोधन 30 अक्टूबर से 6 नवंबर तक कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 09 Oct 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
RRB NTPC 12th Level Vacancy के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। आरआरबी एनटीपीसी 12th लेवल भर्ती में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आरआरबी की ओर से नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (अंडर ग्रेजुएट) भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 27 अक्टूबर 2024 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। जो अभ्यर्थी अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbapply.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन में संशोधन का मिलेगा मौका

एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय अगर उम्मीदवारों से गलती हो जाती है तो वे इसमें संशोधन कर सकेंगे। करेक्शन विंडो आरआरबी की ओर से 30 अक्टूबर से ओपन कर दी जाएगी जो 6 नवंबर 2024 तक ओपन रहेगी। अभ्यर्थी इन्हीं डेट्स के अंदर फॉर्म में करेक्शन कर पायेंगे।

पात्रता एवं मापदंड

आरआरबी एनटीपीसी (अंडर ग्रेजुएट) भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से इंटरमीडिएट (10+2) उत्तीर्ण होना आवश्यक है। कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों को हिंदी/ अंग्रेजी टाइपिंग का ज्ञान भी होना चाहिए।

शैक्षिक योग्यता के साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 33 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमनुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करके क्रिएट अ अकाउंट पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद ऑलरेडी हैव एन अकाउंट लिंक पर क्लिक करके अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अब निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट करके उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

RRB NTPC 12th Level Vacancy Online Form Link

आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रूपए और एससी/ एसटी/ पीएच/ महिला उम्मीदवारों को 250 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- Airport Vacancy 2024: भारतीय एविएशन सर्विसेज ने हवाई अड्डों के लिए 3 हजार पदों पर निकाली भर्ती, 12th पास कर सकते हैं अप्लाई