Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RRC Apprentice Recruitment 2024: दक्षिण रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, अप्रेंटिसशिप के 2438 पदों पर आवेदन शुरू

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की ओर से दक्षिण रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 2438 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी 12 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन के साथ अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये जमा करना होगा। आरक्षित एवं महिला वर्ग इस भर्ती में निशुल्क फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 23 Jul 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
RRC Apprentice Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दक्षिण रेलवे की ओर से अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो 12 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे साउथर्न रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10th/ 12th (10+2)/ संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट हासिल किया हो। आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु फ्रेशर के लिए 22 वर्ष एवं एक्स ITI & MLT के लिए 24 वर्ष तय की गई है। ऊपरी आयु में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर जाना है।
  • पॉप अप में अप्रेंटिसशिप के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको Click here for Apply Online लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद पहले रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें।
  • अब लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरें और फॉर्म पूरा करें।
  • अंत में आवेदन शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अन्य सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, महिला एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थी इसमें शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Navy Recruitment 2024: नौसेना में फायरमैन, एमटीएस, कुक समेत विभिन्न पदों के लिए एप्लीकेशन स्टार्ट, 2 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई