Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RRCAT Apprentice: आईटीआई उत्तीर्ण युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने के बेहतरीन मौका, 30 सितंबर तक कर लें आवेदन

RRCAT में अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थी 30 सितंबर तक आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन योग्यता के आधार पर किया जायेगा। मेरिट लिस्ट 14 अक्टूबर 2024 को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 11600 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 27 Sep 2024 03:04 PM (IST)
Hero Image
RRCAT Apprentice 2024 की पूरी डिटेल यहां से करें प्राप्त।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजा रमन्ना सेंटर फॉर एडवांस टेक्नोलॉजी (RRCAT) में अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। आईटीआई उत्तीर्ण ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं वे 30 सितंबर 2024 तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर लें। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर कर सकते हैं और फॉर्म RRCCAT पोर्टल पर कर सकते हैं। भर्ती के माध्यम से विभिन्न ट्रेड के तहत कुल 120 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

ये रही योग्यता की डिटेल

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 24 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 6 सितंबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज

अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए आवेदन करने पर आपको कुछ दस्तावेज अपलोड करने होंगे। यह दस्तावेज- 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की अंक सूची, आईटीआई की अंक सूची और ट्रेड सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, पासपोर्ट आकार की फोटो, हस्ताक्षर, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) एवं दिव्यांगता प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) हैं।

यह भी पढ़ें- Railway Recruitment 2024: ईस्टर्न रेलवे में 3115 पदों पर आवेदन स्टार्ट, बिना परीक्षा एवं इंटरव्यू के पा सकते हैं सरकारी जॉब

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों की मेरिट सूचित ऑफिशियल वेबसाइट पर 14 अक्टूबर 2024 को प्रसारित की जाएगी। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 11600 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड स्टेनोग्राफर, अपर निजी सचिव, पर्सनल असिस्टेंट सहित अन्य पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां चेक करें डिटेल