Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2024: राजस्थान में एनिमल अटेंडेंट के 6 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड जयपुर (RSMSSB) ने एनिमल अटेंडेंट के 5934 रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 17 फरवरी 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 21 Jan 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2024 के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में एनिमल अटेंडेंट बंपर पदों पर सरकारी नौकरी निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड, जयपुर (RSMSSB) की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेने के लिए पात्रता रखते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या ssb.rajasthan.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2024 तय की गयी है।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से दसवीं (10वीं) या इसके समकक्ष उत्तीर्ण किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी को देवनागरी लिपि में पढ़ने व लिखने का ज्ञान हो और साथ ही राजस्थान राज्य की संस्कृति का ज्ञान होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की आयु 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2024 Online Form Direct Link

कैसे करें आवेदन

  • राजस्थान एनिमल अटेंडेंट भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट/ एडवर्टीजमेंट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर Direct Recruitment of Animal Attendant 2023 के आगे दिए गए Apply Online लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अभ्यर्थी पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद लॉगिन करके अन्य जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करें।
  • अंत में भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

एप्लीकेशन फीस

आवेदन करने के साथ ही जनरल एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये और एससी/ एसटी/ ओबीसी (एनसीएल) वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- RRB ALP Recruitment 2024: आज से करें रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन, चेक करें अन्य अपडेट यहां