Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB Informatics Assistant Exam Date: आरएसएमएसएसबी सूचना सहायक भर्ती परीक्षा का शेड्यूल हुआ जारी, ये रही डिटेल

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से सूचना सहायक (Informatics Assistant) भर्ती परीक्षा के लिए एग्जाम तिथि की घोषणा नोटिफिकेशन जारी करके साझा की गयी है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए एग्जाम का आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया जाएगा। एग्जाम प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक संपन्न करवाया जाएगा। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किये जाएंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 24 Dec 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
RSMSSB Informatics Assistant Exam Date घोषित, 21 दिसंबर को आयोजित होगा एग्जाम।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड, जयपुर की ओर से सूचना सहायक (Informatics Assistant) के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए शेड्यूल घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया था उनको बता दें कि इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया जायेगा।

एग्जाम शेड्यूल की जानकारी RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी की गयी है। परीक्षा का आयोजन एक शिफ्ट में प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक किया जाएगा।

RSMSSB Informatics Assistant Admit Card: एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र कब होंगे जारी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से प्रोविजनल ई- प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर एग्जाम से कुछ दिन पूर्व जारी कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी यह ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र केवल ऑनलाइन ही डाउनलोड किये जा सकेंगे, किसी भी उम्मीदवार को अलग से प्रवेश पत्र प्रेषित नहीं किये जाएंगे। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

RSMSSB Informatics Assistant Exam Date Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

RSMSSB Informatics Assistant Exam Date: भर्ती परीक्षा के माध्यम से 2730 पदों पर होनी है नियुक्ति

आरएसएमएसएसबी की ओर से इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से सूचना सहायक (Informatics Assistant) के कुल 2730 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से नॉन टीएसपी के लिए 2415 और टीएसपी के लिए 315 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

आपको बता दें कि इस भर्ती (Advt No.: 01/2023) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी 2023 से 25 फरवरी 2023 तक पूर्ण की गयी थी जिसके बाद से ही उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए परीक्षा होने का इंतजार था जो अब खत्म हो गया है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- GIC Recruitment 2024: जीआईसी ऑफिसर स्केल-1 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई