Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB Recruitment 2021: फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के 629 पदों पर निकली भर्तियां, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

RSMSSB Recruitment 2021 राजस्थान सबआर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रीयिल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Service Selection Board RSMSSB) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत फायरमैन (Fireman) असिस्टेंट फायर ऑफिसर (Assistant Fire Officer AFO) के पदों पर भर्तियां निकली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Wed, 11 Aug 2021 12:21 PM (IST)
Hero Image
RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान सबआर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रीयिल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड

RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान सबआर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रीयिल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Service Selection Board, RSMSSB) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत फायरमैन (Fireman), असिस्टेंट फायर ऑफिसर (Assistant Fire Officer, AFO) के पदों पर भर्तियां निकली हैं। इसके तहत कुल 629 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। RSMSSB फायरमैन और असिस्टेंट फायरमैन ऑफिसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 18 अगस्त से शुरू होगी और 19 सितंबर 2021 तक जारी रहेगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि के लिए आवेदन करने से पहले, RSMSSB फायरमैन अधिसूचना में दिए गए सभी निर्देशों को अवश्य पढ़ें। इसके बाद अप्लाई करें।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तिथि - 18 अगस्त 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 19 सितंबर 2021

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा  

राजस्थान फायरमैन की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होने चाहिए। इसके अलावा बेसिक एलीमेंट्री ट्रेनिंग में 6 महीने की ट्रेनिंग होनी चाहिए। असिस्टेंट फायर ऑफिसर एफओ के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदकों को आयु में सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

ये होगी फीस

फायरमैन और असिस्टेंट फायरमैन ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य,ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को बतौर आवेदन शुल्क 350 रुपये का भुगतान करना होग।

ऐसे होगा सेलेक्शन 

फायरमैन और असिस्टेंट फॉयर ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। वहीं इन पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।