Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान में एनिमल अटेंडेंट के पदों पर निकली भर्ती, 11 नवंबर तक करें आवेदन

RSMSSB Recruitment 2023 आरएसएमएसएसबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंडरी या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। वहीं देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में काम करने का ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति की नॉलेज भी होनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 07 Oct 2023 04:16 PM (IST)
Hero Image
RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान में एनिमल अटेंडेंट के पदों पर भर्ती निकली है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board, RSMSSB) ने एनिमल अटेंडेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 5934 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 13 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। वहीं, इन पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर, 2023 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

RSMSSB Recruitment 2023: इन तिथियों का रखें ध्यान 

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 13 अक्टूबर, 2023 

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 11 नवंबर, 2023 

RSMSSB Recruitment 2023: ये मांगी है क्वालिफिकेशन 

आरएसएमएसएसबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंडरी या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। वहीं, देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में काम करने का ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति की नॉलेज भी होनी चाहिए।

RSMSSB Recruitment 2023:ये देना होगा शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, एससी/एसटी और सहित अन्य श्रेणियों के लिए 400 रुपये फीस तय की गई है। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना होगा। वहीं, इस भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं। 

RSMSSB Recruitment 2023: आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट भर्ती नोटिफिकेशन को ऐसे करें डाउनलोड 

आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट भर्ती नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिख रहे न्यूज एंड नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। अब आपके सामने RSMSSB एनमिल अटेंडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन लिंक दिखेगा। इसके बाद उस पर क्लिक करें। अब आपके सामने आधिकारिक सूचना ओपन हो जाएगी। अब उसे डाउनलोड करें और जांचे। 

यह भी पढ़ें: PGCIL Recruitment 2023: पीजीसीआईएल ने फील्ड सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, 16 अक्टूबर तक करें आवेदन