Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB Recruitment 2024: राजस्थान में क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट के 4 हजार से ज्यादा पदों के लिए आवेदन आज से शुरू

राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 20 फरवरी 2024 से शुरू कर दी गयी है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन पत्र RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन की अंतिम तिथि 20 मार्च 2024 निर्धारित है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 20 Feb 2024 01:06 PM (IST)
Hero Image
RSMSSB Recruitment 2024: राजस्थान में क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन शुरू।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में कल से क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट के बंपर पदों के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं वे आज यानी 20 फरवरी 2024 से राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से निकाली गयी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवाया गया है।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है, अन्य किसी भी माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

RSMSSB Vacancy 2024: भर्ती विवरण

आरएसएमएसएसबी की ओर से यह भर्ती कुल 4197 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • क्लर्क ग्रेड 2: 645 पद (नॉन टीएसपी)
  • जूनियर असिस्टेंट: नॉन टीएसपी- 2788 पद एवं टीएसपी- 764 पद

Rajasthan Clerk Recruitment 2024: ये होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं/ डीओईएसीसी द्वारा संचालित 'ओ' या उच्च स्तरीय प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम/ कंप्यूटर सर्टिफिकेट आदि प्राप्त किया हो। इसके अलावा 1 जनवरी 2025 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

RSMSSB Clerk, Junior Assistant Recruitment 2024: एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाकर किया जा सकता है। आवेदन के साथ ही जनरल, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये, ओबीसी एनसीएल, एससी, एसटी को 400 रुपये का भुगतान करना होगा।

अगर आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि हो जाती है तो उसमें संशोधन करने के लिए उम्मीदवारों को 300 रुपये जमा करना होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- ऑयल इंडिया लिमिटेड में इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, 11 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन