Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB Recruitment 2024: जल्द कर लें आरएसएमएसएसबी क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन, आज है लास्ट डेट

राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट पदों के 4 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन का अंतिम मौका है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक किसी कारणवश इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है वे आज यानी 20 मार्च 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से SSO पोर्टल पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 20 Mar 2024 09:02 AM (IST)
Hero Image
RSMSSB Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से से राज्य में क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट के 4197 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 20 मार्च 2024 तय है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए पात्रता पूरी करते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है उनके लिए बस अंतिम मौका बचा है।

इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए इस भर्ती में शामिल होने के लिए RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

RSMSSB Clerk, Junior Assistant Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 12वीं/ डीओईएसीसी द्वारा संचालित 'ओ' या उच्च स्तरीय प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम/ कंप्यूटर सर्टिफिकेट आदि प्राप्त किया हो। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Rajasthan Clerk Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाएं और यहां भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरें और निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें। इसके बाद पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

RSMSSB Recruitment 2024- आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

RSMSSB Vacancy 2024: एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये, ओबीसी एनसीएल, एससी, एसटी को 400 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन में संशोधन करने पर आपको 300 रुपये का भुगतान अलग से करना होगा।

यह भी पढ़ें- DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में स्टेनोग्राफर, टीजीटी, क्लर्क, पीजीटी सहित अन्य पदों के लिए आवेदन आज से, ये रही डिटेल