Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB Recruitment 2024: राजस्थान में जूनियर इंस्ट्रक्टर पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज, जल्द कर लें अप्लाई

राजस्थान में जूनियर इंस्ट्रक्टर के 1821 पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 11 अप्रैल 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन के साथ अभ्यर्थी निर्धारित आवेदन शुल्क अवश्य जमा करें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 11 Apr 2024 07:27 AM (IST)
Hero Image
RSMSSB Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से राज्य में जूनियर इंस्ट्रक्टर (कनिष्ठ अनुदेशक) के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 11 अप्रैल 2024 तय की गई है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में भाग लेने के लिए पात्रता रखते हैं और अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं उनके बस अंतिम मौका है।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही आरएसएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने 12वीं उत्तीर्ण किया हो और साथ ही संबंधित विषयों के साथ स्नातक/ कंप्यूटर इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा/ आवश्यक कंप्यूटर प्रमाण पत्र/ एमबीए या बीबीए/ इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त की हो और निर्धारित कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। आवेदन करते समय उम्मीदवार की न्यूनतम 21 वर्ष से कम और अधिकतम 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

RSMSSB Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक 

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर या SSO पोर्टल पर जाना है। यहां से आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है और इसके बाद रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके पंजीकरण करना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे फॉर्म फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी वर्ग को इस भर्ती में आवेदन के लिए 600 रुपये, ओबीसी एनसीएल/ एससी/ एसटी वर्ग को 400 रुपये का भुगतान करना होगा। अगर किसी उम्मीदवार से आवेदन पत्र भरते समय कोई त्रुटि हो जाती है तो आपको इसमें संशोधन के लिए 300 रुपये करेक्शन चार्ज के रूप में दर्ज करना होगा।

यह भी पढ़ें- Rajsthan HC Recruitment 2024: राजस्थान उच्च न्यायालय में सिविल जज पदों पर आवेदन आज से शुरू, इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म