Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में 114 पदों पर निकली भर्ती, इस दिन शुरू होंगे आवेदन

RSPCB Various Post Recruitment 2023 राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में विधि अधिकारी कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी और कनिष्ठ पर्यावरण अभियंता के 114 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 18 अक्टूबर 2023 से शुरू की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि 17 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 09 Oct 2023 05:58 PM (IST)
Hero Image
RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 18 अक्टूबर से शुरू होंगे आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान राज्य सरकार की ओर से राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू की जाएगी जो 17 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित की गयी तिथियों में राजस्थान सरकार के पर्यावरण पोर्टल की ऑफिशियल वेबसाइट environment.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के माध्यम से विभाग में कुल 114 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Rajasthan Government Jobs: कौन ले सकेगा इस भर्ती में भाग

लॉ ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने एलएलबी डिग्री प्राप्त करने के साथ कार्य किया हो। जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (JSO) के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का बीएससी/ बीएस/ एमएससी/ एएमएस और जूनियर पर्यावरणीय इंजीनियर (JEE) पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों ने बीई/ बीटेक/ एमटेक/ एमई आदि योग्यताएं होनी चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गयी है। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

RSPCB Recruitment 2023 Notification Direct Link 

RSPCB Recruitment 2023: भर्ती विवरण

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से यह भर्ती कुल 114 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है, जिसमें से जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (JSO) के लिए 59 पद, जूनियर पर्यावरणीय इंजीनियर (JEE) के लिए 53 पद और लॉ ऑफिसर के लिए 2 पद आरक्षित हैं।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन कर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं जमा करना है। सभी वर्ग के उम्मीदवार निशुल्क इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NTPC EET Recruitment 2023: एनटीपीसी में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, पढ़ें डिटेल्स