Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sail Apprentice 2024: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में अप्रेंटिस पदों पर हो रही भर्ती, 30 सितंबर तक ऑनलाइन फॉर्म भरने का मौका

सेल की ओर से ट्रेड अप्रेंटिस के 165 पदों टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 135 पदों और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 53 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 30 सितंबर तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 20 Sep 2024 01:23 PM (IST)
Hero Image
Sail Apprentice 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की ओर से अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी आईटीआई या इंजीनियरिंग में डिग्री/ डिप्लोमा प्राप्त कर चुके हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। अप्रेंटिसशिप के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर भरा जा सकता है। ऑनलाइन फॉर्म भरने के लास्ट डेट 30 सितंबर 2024 तय की गई है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 356 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से ट्रेड अप्रेंटिस के लिए 165 पद, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए 135 पद और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 53 पद आरक्षित हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण किया हो। टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी ने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हो और ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने बीई/ बीटेक डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही 30 सितंबर 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

Sail Apprentice 2024 Online Form Link

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से अप्रेंटिसशिप पोर्टल/ NATS पोर्टल पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन कर लें। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए की भी श्रेणी के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट जाकर नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- RRB NTPC Recruitment 2024: आरआरबी एनटीपीसी 10+2 पोस्ट के लिए कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें पात्रता, फीस सहित अन्य डिटेल