Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sail Recruitment 2024: सेल में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर निकली भर्ती, इंजीनियरिंग उत्तीर्ण युवाओं के पास सरकारी नौकरी का मौका

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की ओर से मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 25 जुलाई निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त कर चुके हैं और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं वे तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 07 Jul 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
Sail Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंजीयरिंग डिग्री प्राप्त ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश में उनके लिए महत्वपूर्ण खबर है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की ओर से मैनेजमेंट ट्रेनी के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 25 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देर करते हुए तुरंत ही सेल की ऑफिशियल वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से सेल में मैनेजमेंट ट्रेनी (टेक्निकल) के कुल 249 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। डिसिप्लिन के अनुसार केमिकल के 10 पदों, सिविल के 21 पदों, कम्प्यूटर के 09 पदों, इलेक्ट्रिकल के 61 पदों, इलेक्ट्रॉनिक्स के 05 पदों, इंस्ट्रुमेंटेशन के 11 पदों, यांत्रिक के 69 पदों और मेटलर्जी के 63 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

कैसे कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म लिंक आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com पर उपलब्ध है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क का भुगतान भी करना होगा। जनरल, ओबीसी (एनसीएल), ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये और एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और डिपार्टमेंटल कैंडिडेट्स को 200 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

Sail Management Trainee Recruitment 2024 आवेदन पत्र लिंक

क्या है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित डिसिप्लिन में इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही 25 जुलाई 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Government Jobs: देशभर में सरकारी नौकरी के लिए हजारों पदों पर चल रहे आवेदन, 10वीं से लेकर डिग्रीधारकों के पास मौका