Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SAIL Recruitment 2022: सेल के बोकारो स्टील प्लांट में 10वीं पास के लिए 146 सरकारी नौकरियां, आवेदन शुरू

SAIL Recruitment 2022 झारखण्ड के बोकारो स्टील सिटी में स्थित बोकारो स्टील प्लांट में 10वीं पास के लिए अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन ट्रेनी के 146 पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से 25 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Fri, 26 Aug 2022 04:30 PM (IST)
Hero Image
सेल बोकारो स्टील प्लांट भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक भर्ती पोर्टल, sailcareers.com पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। SAIL Recruitment 2022: बोकारो स्टील प्लांट में सरकारी नौकरी स्टील अथॉरिटी में भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने झारखण्ड के बोकारो स्टील सिटी में स्थित बोकारो स्टील प्लांट में अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा 24 अगस्त 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.BSL/R/2022-01) के मुताबिक, घोषित रिक्तियों में से 56 अनारक्षित हैं, जबकि 18 ओबीसी, 16 एससी, 45 एसटी और 13 ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

SAIL Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू

सेल के बोकारो स्टील प्लांट में अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार सेल के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, sailcareers.com पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन के पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया वीरवार, 25 अगस्त से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 15 सितंबर 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 200 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी कटेगरी और विभागीय उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है, लेकिन इन्हें 100 रुपये का भुगतान प्रॉसेसिंग फीस के तौर पर करना होगा।

SAIL Recruitment 2022: बोकारो स्टील प्लांट में अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन के लिए योग्यता

बोकारो स्टील प्लांट में अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित ट्रेड में कम से कम एक वर्ष की अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 15 सितंबर 2022 को 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए सेल बोकारो स्टील प्लांट भर्ती 2022 विज्ञापन देखें।