Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SAIL Recruitment 2023: सेल बोकारो में अटेंडेंट कम टेक्नीशियन के पद रिक्त, जल्द करें आवेदन

SAIL Bokaro Recruitment 2023 सेल बोकारो स्टील प्लांट में अटेंडेंट कम टेक्नीशियन (ट्रेनी) के 85 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 25 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 05 Nov 2023 01:28 PM (IST)
Hero Image
SAIL Recruitment 2023 के लिए 25 नवंबर तक sail.ucanapply.com पर कर सकते हैं आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। SAIL Recruitment 2023: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। सेल बोकारो में अटेंडेंट कम टेक्नीशियन (ट्रेनी) के 85 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 25 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट sail.ucanapply.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवार तय की गयी योग्यता की जानकारी अवश्य हासिल कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

SAIL Bokaro Recruitment 2023: कौन ले सकता है इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने मैट्रिकुलेशन परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ ही संबंधित ट्रेड में इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट एवं नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट से एक वर्षीय अप्रेंटिसशिप का सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 1 मई 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

SAIL Bokaro Recruitment 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

फिजिकल स्टैंडर्ड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम हाइट 155 सेमी से कम और महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 143 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा मेल कैंडिडेट का न्यूनतम वजन 45 किलोग्राम एवं महिला उम्मीदवार का वेट 35 किलोग्राम से कम नहीं होना चाहिए।

SAIL Bokaro Steel Plant 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) में भाग लेना होगा। सीबीटी में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट/ ट्रेड टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

यह भी पढ़ें- Intelligence Bureau Recruitment: आईबी में सिक्योरिटी असिस्टेंट और एमटीएस के पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल