Move to Jagran APP

SAIL Recruitment 2023: सेल में ऑपरेटर एवं अटेंडेंट के पदों पर निकली भर्ती, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

SAIL Rourkela Recruitment 2023 स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया राउरकेला (SAIL) में ऑपरेटर कम टेक्नीशियन के 30 पदों एवं अटेंडेंट कम टेक्नीशियन के 80 पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए 16 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavPublished: Tue, 21 Nov 2023 06:01 PM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2023 06:01 PM (IST)
SAIL Recruitment 2023 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट sailcareers.com पर कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। SAIL Recruitment 2023: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी कि सेल की ओर से एक बार फिर से भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं वे इस भर्ती में शामिल होकर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सपना पूरा कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 16 दिसंबर 2023 तक रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए सेल की ऑफिशियल वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गयी योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

SAIL Rourkela Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में ऑपरेटर कम टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से मैट्रिकुलेशन के साथ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा किया है। इसके अलावा अटेंडेंट कम टेक्नीशियन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों ने दसवीं के साथ आईटीआई किया हो।

इस भर्ती में शामिल होते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम पदानुसार 28 एवं 30 वर्ष निर्धारित की गयी है। आयु की गणना 16 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 110 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से ऑपरेटर कम टेक्नीशियन के लिए 30 पद एवं अटेंडेंट कम टेक्नीशियन के लिए 80 पद आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

SAIL Rourkela Recruitment 2023 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (सीबीटी) में भाग लेना होगा। सीबीटी में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट/ ट्रेड टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को फाइनल मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Mahatransco Recruitment 2023: इस राज्य के विद्युत विभाग में 2541 पदों पर निकली भर्ती, ये रही डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.