Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SAIL Recruitment 2024: सेल में एग्जीक्यूटिव एवं नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन इस डेट से

सेल में एग्जीक्यूटिव एवं नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के अंतर्गत कुल 108 रिक्त पोस्ट पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे 16 मार्च एवं 16 अप्रैल 2024 से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 20 Mar 2024 06:19 PM (IST)
Hero Image
SAIL Recruitment 2024 के लिए यहां से डाउनलोड करें नोटिफिकेशन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की ओर से एग्जीक्यूटिव एवं नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के माध्यम से कुल 108 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कुछ पदों के लिए 26 मार्च एवं कुछ पदों के लिए 16 अप्रैल 2024 से शुरू की जाएगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही ऑनलाइन माध्यम से सेल की ऑफिशियल वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर तय तिथियों में फॉर्म भर सकेंगे।

10 से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट अभ्यर्थी तक कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता तय की गई है। ऐसे में जो उम्मीदवार 10th/ संबंधित क्षेत्र में आईटीआई/ डिप्लोमा/ डिग्री/ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री आदि प्राप्त कर चुके हैं वे इस भर्ती के लिए फॉर्म भरने के योग्य हैं।

इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 28/ 30/ 34/ 38/ 41 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि 7 मई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आवेदन से पहले अभ्यर्थी विस्तृत जानकरी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) एग्जाम एवं इंटरव्यू से होकर गुजरना होगा। आवेदन संख्या कम होने पर उम्मीदवारों का चयन केवल इंटरव्यू के माध्यम से ही किया जाएगा।

सीबीटी एग्जाम/ इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड ईमेल/ एसएमएस के द्वारा भेजे जाने के साथ ही सेल की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जारी किये जाएंगे, जिसे आप मांगी गई डिटेल दर्ज करके डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- NLC Recruitment 2024: एनएलसी इंडिया में इंडस्ट्रियल ट्रेनी पदों पर आवेदन आज से शुरू, 239 पदों के लिए इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई