Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sarkari Naukri 2020: जीनोम इंडिया प्रोजेक्ट के लिए सरकारी नौकरियां, असिस्टेंट, मैनेजर व अन्य के लिए आवेदन शुरु

Sarkari Naukri 2020 निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nibmg.ac.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Mon, 27 Apr 2020 12:14 PM (IST)
Hero Image
Sarkari Naukri 2020: जीनोम इंडिया प्रोजेक्ट के लिए सरकारी नौकरियां, असिस्टेंट, मैनेजर व अन्य के लिए आवेदन शुरु

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri 2020: भारत सरकार के विज्ञान एवं तकनीकी मंत्रालय के जैव प्रौद्योगिकी विभाग के अधीन नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बॉयोमेडिकल जीनॉमिक्स (एनआईबीएमजी) ने जीनोम इंडिया प्रोजेक्ट के लिए विभिन्न रिक्तियों विरूद्ध योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन रिक्तियों में प्रोजेक्ट मैनेजर, प्रोजेक्ट असिस्टेंट, डाटा एनालिस्ट, फील्ड डाटा कलेक्टर और लैब टेक्निशियन शामिल हैं।

एनआईबीएमजी द्वारा 21 अप्रैल 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. NIBMG/ADMIN/ESTB/2020-21/04) के मुताबिक रिक्तियों के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, nibmg.ac.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 24 अप्रैल को शुरू हुई थी और आवेदन की अंतिम तिथि 11 मई निर्धारित की गयी है।

यह भी पढ़ें - Sarkari Naukri 2020: लॉक डाउन में घर बैठे करें इन 5500 सरकारी नौकरियों के लिए अप्लाई, व्हाट्सऐप्प इटरव्यू का भी ऑप्शन

एनआईबीएमजी भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर कैरियर अपॉर्च्युनिटीज लिंक पर क्लिक करके कैरियर पेज पर जाना होगा। कैरियर पेज पर फिर प्रोजेक्ट लिंक्ड पर्सोनेल के लिए पर क्लिक करना होगा और उसके बाद नये पेज पर सम्बन्धित विज्ञापन के लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड किया जा सकता है। वहीं, ऑनलाइन आवेदन का लिंक ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिया गया है। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के पेज पर पहुंच सकते हैं।

पदों से सम्बन्धित विवरण

-प्रोजेक्ट मैनेजर – 01 पद (योग्यता एमएससी डिग्री, सैलरी 70 हजार रुपये)

-प्रोजेक्ट असिस्टेंट – 02 पद (योग्यता बीएससी/एमएससी डिग्री, सैलरी 31 हजार रुपये)

-डाटा एनालिस्ट – 01 पद (योग्यता बीएससी/एमएससी डिग्री, सैलरी 31 हजार रुपये)

-फील्ड डाटा कलेक्टर– 01 पद (योग्यता बीएससी डिग्री, सैलरी 18 हजार रुपये)

-लैब टेक्निशियन – 01 पद (योग्यता डिप्लोमा डिग्री, सैलरी 18 हजार रुपये)

अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड लिंक

ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म लिंक