Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI PO Recruitment 2023: आज ही कर लें भारतीय स्टेट बैंक में 2000 प्रॉबेशनरी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन, ये रहा लिंक

SBI PO Exam 2023 Notification भारतीय स्टेट बैंक के देश भर के विभिन्न राज्यों में स्थित शाखाओं में 2 हजार परिवीक्षाधीन अधिकारियों की भर्ती के लिए विभिन्न चरणों में आयोजित की जाने वाली परीक्षा के पहले चरण यानी प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया चल रही है। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार 27 सितंबर को समाप्त हो जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 27 Sep 2023 09:41 AM (IST)
Hero Image
SBI PO Recruitment 2023: आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 750 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

SBI PO Recruitment 2023: बैंकों में सरकारी नौकरी के इच्छुक और एसबीआइ पीओ परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। भारतीय स्टेट बैंक के देश भर के विभिन्न राज्यों में स्थित शाखाओं में परिवीक्षाधीन अधिकारी (Probationary Officer) के 2 हजार पदों पर भर्ती के लिए विभिन्न चरणों में आयोजित की जाने वाली परीक्षा के पहले चरण यानी प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया चल रही है। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 27 सितंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे जल्द से जल्द अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

SBI PO Exam 2023: ऐसे करें एसबीआइ पीओ परीक्षा के लिए आवेदन, ये रहा लिंक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रॉबेशनरी ऑफिसर प्रिलिम्स 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन हेतु उम्मीदवार को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर करियर सेक्शन एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से परीक्षा अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

एसबीआइ पीओ परीक्षा 2023 के लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 750 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क में पूरी छूट दी गई है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे आवेदन में किसी भी प्रकार की समस्या के लिए एसबीआइ द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन नंबर 022-22820427 पर कामकाज के दिनों में सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे बीच कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - UP Government Jobs: उत्तर प्रदेश सरकार 75 हजार पदों पर करेगी भर्ती 6 महीनों में, 55 हजार पद यूपी पुलिस में

SBI PO Exam 2023: एसबीआइ पीओ परीक्षा के लिए योग्यता मानदंड

एसबीआइ पीओ परीक्षा के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2023 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।