Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI Recruitment 2024: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए आवेदन शुरू, 4 मार्च तक भर सकते हैं फॉर्म

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के 131 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। भी भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 4 मार्च 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 13 Feb 2024 09:01 PM (IST)
Hero Image
SBI Recruitment 2024: स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी की सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन पत्र भरना होगा। एप्लीकेशन प्रॉसेस आज से शुरू कर दी गयी है जो 4 मार्च 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए तुरंत ही एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

SBI SCO Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 131 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • उप प्रबंधक (सुरक्षा विश्लेषक): 51 पद
  • मैनेजर (क्रेडिट विश्लेषक): 50 पद
  • सहायक प्रबंधक (सुरक्षा विश्लेषक): 23 पद
  • मैनेजर (सुरक्षा विश्लेषक): 3 पद
  • सहायक महाप्रबंधक (एप्लीकेशन सुरक्षा): 3 पद
  • सर्किल रक्षा बैंकिंग सलाहकार (सीडीबीए): 1 पद

SBI SCO Recruitment 2024 Online Form Direct Link

SBI Vacancy 2024: कैसे भर सकते हैं आवेदन पत्र

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.i पर विजिट करना है। इसके बाद आपको उम्मीदवार करियर लिंक पर क्लिक करें और अनाउंसमेंट में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब आपको नए पेज पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है और इसके बाद लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करना है। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें, बिना आवेदन शुल्क के भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभिन्न पदों से संबंधित नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में फार्मासिस्ट (आयुर्वेदिक) पदों के लिए आवेदन शुरू, upsssc.gov.in पर भर सकते हैं फॉर्म