Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI Recruitment 2024: एसबीआई ने बढ़ाई तारीख, अब 14 अक्टूबर तक करें SCO भर्ती के लिए आवेदन

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और समझ लें कि पद से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता सहित अन्य क्या योग्यता मांगी है । यह जांचने के बाद ही आवेदन करें क्योंकि आवेदन पत्र में अगर कोई गडबड़ी पकड़ में आती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म मान्य नहीं किया जाएगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 05 Oct 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती के लिए अब उम्मीदवारों को मिले अतिरिक्त दिन

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। एसबीआई की ओर से जारी सूचना के अनुसार, अब इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवार 14 अक्टूबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, पहले इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 04 अक्टूबर, 2024 थी। लेकिन अब अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए इसे आगे बढ़ा दिया गया है। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे अब निर्धारित डेडलाइन के भीतर एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें, क्योंकि इसके बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

एसबीआई एससीओ भर्ती के लिए आवेदन करते वक्त उम्मीदवारों को सभी आवश्यक शैक्षणिक दस्तावेज, बायोडाटा, आईडी प्रमाण, आयु प्रमाण, जाति प्रमाण पत्र (अगर लागू हो), पीडब्ल्यूबीडी प्रमाण पत्र (अगर लागू हो), अन्य योग्यताएं, अनुभव सहित अन्य की जानकारी अपलोड करनी होगी। निर्धारित प्रारुप में फाॅर्म नहीं भरने वाले उम्मीदवारों का फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और समझ लें कि पद से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता सहित अन्य क्या योग्यता मांगी है । यह जांचने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि आवेदन पत्र में अगर कोई गडबड़ी पकड़ में आती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म मान्य नहीं किया जाएगा।

SBI SCO Recruitment 2024: एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं। होम पेज पर उपलब्ध करियर लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को एसबीआई एससीओ लिंक पर क्लिक करना होगा। एक ड्रॉप-डाउन बॉक्स खुलेगा जहां ऑनलाइन आवेदन लिंक उपलब्ध होगा। इस पर क्लिक करें और अपना रजिस्ट्रेशन करें। एक बार हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें।  सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें

यह भी पढ़ें: AIIMS Delhi Recruitment 2024: एम्स दिल्ली ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली भर्ती, कल तक करें आवेदन