Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI SCO Notification 2024: भारतीय स्टेट बैंक में 1040 पदों की भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रकिया भी शुरू

भारतीय स्टेट बैंक ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (SBI SCO Notification 2024) शुक्रवार 19 जुलाई को जारी किया है। इसके अनुसार रिलेशनशिप मैनेजर वीपी वेल्थ इन्वेस्टमेंट स्पेशलिस्ट इन्वेस्टमेंट ऑफिसर और अन्य के कुल 1040 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:40 AM (IST)
Hero Image
SBI SCO Notification 2024: आवेदन की आखिरी तारीख 8 अगस्त निर्धारित है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसबीआइ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। देश में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा शुक्रवार, 19 जुलाई को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.CRPD/SCO/2024-25/09) के अनुसार रिलेशनशिप मैनेजर, वीपी वेल्थ, इन्वेस्टमेंट स्पेशलिस्ट, इन्वेस्टमेंट ऑफिसर और अन्य के कुल 1040 पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है।

SBI SCO Notification 2024: आवेदन प्रकिया भी शुरू

SBI ने एक हजार से अधिक SCO की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने के साथ ही साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है, जिसकी आखिरी तारीख 8 अगस्त निर्धारित है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन PDF डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही दिए गए अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर अपना पंजीकरण करान होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

SBI SCO भर्ती 2024 के लिए आवेदन के दौरान अनारक्षित और आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) वर्ग उम्मीदवारों को निर्धारित 750 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि SC, ST, OBC और दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

यह भी पढ़ें- LIVE Sarkari Naukri 2024 Updates: SBI ने निकाली 1000 पदों की की भर्ती, RBI ने भी ग्रेड बी ऑफिसर पदों की अधिसूचना जारी की

SBI SCO Notification 2024: पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

  • सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड) - 2
  • सेंट्रल रिसर्च टीम (सपोर्ट) - 2
  • प्रोजेक्ट डेवेलपमेंट मैनेजर (टेक्नोलॉजी) - 1
  • प्रोजेक्ट डेवेलपमेंट मैनेजर (बिजनेस) - 2
  • रिलेशनशिप मैनेजर - 273
  • वीपी वेल्थ - 600
  • रिलेशनशिप मैनेजर टीम लीड - 32
  • रिलेशनशिप हेड - 6
  • इन्वेस्टमेंट स्पेशलिस्ट - 56
  • इन्वेस्टमेंट ऑफिसर - 49