Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI SCO Recruitment 2024: एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर जल्द कर लें आवेदन, आज है लास्ट डेट

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के 1040 पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट आज यानी 8 अगस्त 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अभी तक फॉर्म नहीं भर पाए हैं वे बिना देरी करते हुए एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 08 Aug 2024 08:44 AM (IST)
Hero Image
SBI SCO Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें ऑनलाइन फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में जॉब पाने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट 8 अगस्त 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। फॉर्म भरने के साथ ही पेमेंट करने की लास्ट डेट भी 8 अगस्त निर्धारित है।

पात्रता एवं मापदंड

एसबीआई एससीओ पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से पदानुसार ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन/ एमबीए/ पीजीडीएम/ पीजेडीबीएम/ एमई/ एमटेक/ बीई/ बीटेक आदि उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही इस भर्ती में आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 23 वर्ष एवं अधिकतम आयु 50 वर्ष तय की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी गई है।

एप्लीकेशन फॉर्म भरने की स्टेप्स

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर एससीओ भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको नए पोर्टल पर क्लिक हियर टू न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरनी है।
  • पंजीकरण हो जाने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरें।
  • इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

SBI SO Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

आवेदन शुल्क

ऑनलाइन फॉर्म भरने के साथ जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी एवं दिव्यांग वर्ग से आने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Railway Recruitment 2024: वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 3317 पदों पर आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई