Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI SO Recruitment 2024: एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, जल्द कर लें अप्लाई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के 1040 पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट 8 अगस्त 2024 निर्धारित है। जो भी अभ्यर्थी अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं वे अंतिम समय की दिक्कतों से बचने के लिए अभी आवेदन कर लें। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 05 Aug 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
SBI SO Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी की तैयारियों में लगे अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्त 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना अंतिम तिथि का इंतजार करते हुए एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से पदानुसार ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन/ एमबीए/ पीजीडीएम/ पीजेडीबीएम/ एमई/ एमटेक/ बीई/ बीटेक आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास निर्धारित वर्षों का काम करने का अनुभव भी होना चाहिए। इसके साथ ही पदानुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 23 वर्ष एवं अधिकतम आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं और यहां भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब भर्ती पोर्टल पर आपको क्लिक हियर टू न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन इफ ऑलरेडी रजिस्टर्ड लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

SBI SO Recruitment 2024 Application Form- link

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीएच वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- India Post GDS Recruitment 2024: आज है डाक विभाग में 44 हजार ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख