Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुप्रीम कोर्ट में निकली स्नातकों के लिए सरकारी नौकरियां, 90 लॉ क्लर्क की भर्ती के लिए आवेदन शुरू

सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया की ओर से लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट के 90 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। जो भी उम्मीदवार लॉ में ग्रेजुएट कर चुके हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से main.sci.gov.in पर निर्धारित अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 तक भरा जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 31 Jan 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
SCI Law Clerk Recruitment 2024 के लिए 15 फरवरी तक भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया (SCI) की ओर से लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट के 90 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी।

इस भर्ती के लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर एससीआई की ऑफिशियल वेबसाइट main.sci.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

Supreme Court Recruitment 2024: भर्ती में भाग लेने के लिए ये है योग्यता

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाह रहे हैं वे पहले योग्यता की जांच अवश्य कर लें। इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से लॉ में ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 15 फरवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

SCI Law Clerk Recruitment 2024 Application Form Direct Link

SCI Law Clerk Cum Research Associates Recruitment 2024: ऐसे भरें एप्लीकेशन फॉर्म

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारक वेबसाइट main.sci.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Recruitment लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लॉ क्लर्क भर्ती से संबंधित ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको दिए लिंक पर क्लिक करना है और नए पेज पर Fresh Candidate (CLICK HERE) to Create Log In क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद आप लॉगिन के माध्यम से अन्य जानकारी अपलोड करके फॉर्म पूर्ण कर लें।
  • अंत में आपको निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना होगा और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लेना है।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से भरा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- SSC Selection Post Recruitment 2024: एसएससी सिलेक्शन फेज 12 एग्जाम के लिए आवेदन कल से होंगे शुरू, ssc.nic.in पर एक्टिव होगा लिंक