Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SIDBI Grade A Notification 2023: आज से करें सिडबी में 50 असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन, अधिसूचना जारी

SIDBI Grade A Notification 2023 स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवेलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया यानी सिडबी ने जनरल स्ट्रीम में ग्रेड-ए पदों के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर के 50 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना आज यानी बुधवार 8 नवंबर 2023 को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार अंतिम तिथि 28 नवंबर तक अप्लीकेशन सबमिट करें। आवेदन शुल्क 1100 रुपये है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 08 Nov 2023 10:45 AM (IST)
Hero Image
SIDBI Grade A Notification 2023: बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sidbi.in पर ऑनलाइन आवेदन करें।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। SIDBI Grade A Notification 2023: सिडबी ग्रेड ए परीक्षा की तैयारी में जुटे तथा सिडबी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय लघु उद्योग विकास विकास बैंक (सिडबी) ने जनरल स्ट्रीम में ग्रेड-ए पदों के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा आज यानी बुधवार, 8 नवंबर 2023 को जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 50 असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड ए) की भर्ती की जानी है। इनमें से 22 रिक्तियां अनारक्षित हैं, जबकि शेष एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

SIDBI Grade A Notification 2023: आज से करें आवेदन

ऐसे में जो उम्मीदवार सिडबी द्वारा निकाली गई 50 असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sidbi.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से इस भर्ती की अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, दिए गए लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई भी कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज, 8 नवंबर से शुरू हो गई है और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 28 नवंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

सिडबी असिस्टेंट मैनेजर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करते समय ही कैंडिडेट्स को निर्धारित अप्लीकेशन फीस 1100 रुपये भरनी होगी, जिसे ऑनलाइन मोड में भर सकेंगे। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए फीस 175 रुपये ही है।

SIDBI Grade A Notification 2023: आवेदन के लिए होनी चाहिए ये योग्यता

सिडबी सहायक प्रबंधक (ग्रेड ए) भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री ली हो या CA/CS/CWS/CFA/CMA उत्तीर्ण हों या लॉ में डिग्री कम से कम 60% अंको के साथ प्राप्त की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन शुरू होने की तिथि यानी आज, 8 नवंबर को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें - SBI Recruitment 2023: एसबीआई में मैनेजर एवं डिप्टी मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये रही डिटेल