Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SJVN Limited Recruitment 2023: एसजेवीएन में ऑफिसर एवं जूनियर फील्ड ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल

SJVN Recruitment 2023 सतलुज जल विद्युत निगम में ऑफिसर एवं जूनियर फील्ड ऑफिसर के 155 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज से आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म 11 अक्टूबर 2023 तक भरा जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 26 Sep 2023 04:33 PM (IST)
Hero Image
SJVN Limited Recruitment 2023: एसजेवीएन में 155 पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई।

SJVN Limited Recruitment 2023: भारत सरकार और हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार के संयुक्त उपक्रम और मिनीरत्न कंपनी एजेवीएन लिमिटेड की ओर से ऑफिसर एवं जूनियर फील्ड ऑफिसर के पदों भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए एसजेवीएन की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी यही। ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र एसजेवीएन की ऑफिशियल वेबसाइट sjvn.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है।

SJVN Limited Junior Field Engineer & Officer Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में पदानुसार इंटर (CA/ICWA/CMA)/ संबंधित क्षेत्र में यूजी/ पीजी डिग्री/ डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 9 अक्टूबर 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

SJVN Recruitment 2023 Apply Online: ऐसे करें अप्लाई

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र एसजेवीएन की ऑफिशियल वेबसाइट sjvn.nic.in या नीचे दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य होगा। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये जमा करने होंगे। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

SJVN Recruitment 2023 Application Form Direct Link 

SJVN Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करेंगे उनके लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) का आयोजन किया जायेगा। सीबीटी एग्जाम में अभ्यर्थियों द्वारा किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। शॉर्टलिस्ट किये गए अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में शामिल होना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- AIIMS Recruitment 2023: एम्स पटना में सीनियर नर्सिंग ऑफिसर एवं ट्यूटर का पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स