Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SOL Recruitment 2023: मुक्त शिक्षा विद्यालय में नॉन-टीचिंग पदों पर निकली भर्ती, 4 नवंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

SOL Recruitment 2023 दिल्ली यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की ओर से नॉन टीचिंग के पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी यही। इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार 4 नवंबर 2023 एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट पर या इस पेज पर दिए लिंक से भरा जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 16 Oct 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
SOL Recruitment 2023: मुक्त शिक्षा विद्यालय में नॉन-टीचिंग पदों के लिए ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। DU SOL Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी मुक्त शिक्षा विद्यालय (DUSOL) की ओर से नॉन टीचिंग के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती की घोषणा की गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं वे तुरंत ही इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र डीयूएसओएल की ऑफिशियल वेबसाइट web.sol.du.ac.in पर जाकर भर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 4 नवंबर 2023 या रोजगार समाचार में भर्ती प्रकाशित होने के दो हफ्ते तक (जो भी बाद में हो) निर्धारित की गयी है। भर्ती में आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गयी योग्यता अवश्य चेक कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

SOL Recruitment 2023: इन स्टेप्स से भरें फॉर्म

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट web.sol.du.ac.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर कंटीन्यू टू वेबसाइट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब Online Application Form for Officer/ Staff लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें।
  • एक नए पेज पर आपको क्लिक हियर टू अप्लाई का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • अब यहां पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें।
  • इसके बाद फॉर्म भरें और निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें।
  • अंत में भविष्य के सन्दर्भ के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

DUSOL Rescuitment 2023 Online Application Form for Officer/ Staff Direct Link

आवेदन शुल्क

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही निर्धारित किया गया शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए शुल्क 800 रुपये एवं एसटी/ एससी/ दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 77 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। रिटेन एग्जाम और इंटरव्यू में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Cabinet Secretariat Recruitment: कैबिनेट सचिवालय में डीएफओ टेक्निकल के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई