Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

South Central Railway Recruitment 2023: साउथ सेंट्रल रेलवे ने JTA के पदों पर निकाली भर्ती, जानें फुल डिटेल

South Central Railway Recruitment 2023 इस पद पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। एससी/एसटी/ओबीसी/महिला/अल्पसंख्यक/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2023 है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 17 Jun 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
South Central Railway Recruitment 2023: साउथ सेंट्रल रेलवे ने JTA के पदों पर भर्ती निकाली है।

एजुकेशन डेस्क। South Central Railway Recruitment 2023: साउथ सेंट्रल रेलवे (South Central Railway) ने जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (Junior Technical Associate, JTA).के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 35 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एससीआर की आधिकारिक साइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2023 तक है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

South Central Railway Recruitment 2023: वैकेसी डिटेल्स 

सिविल इंजीनियरिंग: 19

इलेक्ट्रिकल(Drawing): 10

S & T (Drawing): 6

South Central Railway Recruitment 2023: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (Works) (Const/OL) - सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या सिविल इंजीनियरिंग में बीएससी होना चाहिए। इन पदों के लिए सामान्य कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंकों से पास होना चाहिए। वहीं, एससी और एसटी वर्ग के 50 फीसदी अंक पाने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। 

जूनियर टेक्निकल एसोसिएट Electrical) (Drawing) (Const/OL)- इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए या मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों के लिए सामान्य कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंकों से पास होना चाहिए। वहीं, एससी और एसटी वर्ग के 50 फीसदी अंक पाने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं।

नोट- शैक्षणिक योग्यता के संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियिल वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए। अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी देख सकते हैं। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक नोटिफिकेशन 

ये देनी होगी फीस

इस पद पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। एससी/एसटी/ओबीसी/महिला/अल्पसंख्यक/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा।