Move to Jagran APP

Southern Railway Recruitment 2024: दक्षिण रेलवे में निकली 2438 अप्रेंटिस की भर्ती, 12 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

दक्षिण रेलवे ने वर्ष 2024-25 के लिए विभिन्न वर्कशॉप हॉस्पीटल और डिविजन में कुल 2438 अप्रेंटिस की भर्ती (Southern Railway Recruitment 2024) के लिए अधिसूचना 18 जुलाई को जारी की है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से 12 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन लिंक आधिकारिक वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर एक्टिव है।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 24 Jul 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
Southern Railway Recruitment 2024: आवेदन शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया गया है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे अप्रेंटिस के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दक्षिण रेलवे ने वर्ष 2024-25 के लिए विभिन्न ट्रेड में कुल 2400 से अधिक अप्रेंटिस की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। दक्षिण रेलवे द्वारा 18 जुलाई को जारी अधिसूचना (सं.GPB(A)128/ACT App./Engg/33) के मुताबिक विभिन्न वर्कशॉप, हॉस्पीटल और डिविजन में कुल 2438 अप्रेंटिस की भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से 12 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं।

Southern Railway Recruitment 2024: ऐसे कर सकते हैं आवेदन

ऐसे में जो उम्मीदवार दक्षिण रेलवे द्वारा विज्ञापित अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट, sr.indianrailways.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही दिए गए अन्य लिंक से उम्मीदवार सम्बन्धित ऑनलाइन अप्लीकेशन पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पोर्टल अपना पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

Southern Railway Recruitment 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता

दक्षिण रेलवे द्वारा जारी अप्रेंटिस भर्ती अधिसूचना के अनुसार फ्रेशर्स के मामले में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं / 12वीं उत्तीर्ण (पदों के अनुसार अलग-अलग) उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं, एक्सआइटीआइ के मामले में 10वीं के बाद आइटीआइ या एनसीवीटी किए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - RRB JE Notification 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड ने 7951 जूनियर इंजीनियर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की

उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट पर 15 वर्ष से कम तथा 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष निर्धारित की गई है। दूसरी तरफ, अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।