Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CPO 2023 Last Date: दिल्ली पुलिस और BSF, CISF, CRPF, ITBP, SSB में 1876 SI भर्ती के लिए आज ही करें अप्लाई

SSC CPO 2023 एसएससी दिल्ली पुलिस और CAPF एसआई भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2023 निर्धारित की गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है और इसमें शामिल होना चाहते हैं वे आज रात 11 बजे तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। 16 एवं 17 अगस्त को अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन कर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 15 Aug 2023 06:06 AM (IST)
Hero Image
SSC CPO 2023: एसएससी दिल्ली पुलिस, CAPF SI भर्ती के लिए कल तक कर सकते हैं आवेदन।

SSC CPO 2023: एसएससी दिल्ली पुलिस और CAPF (CRPF, CISF, BSF, ITBP, SSB) में एसआई भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) की ओर से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2023 निर्धारित है। इसलिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक भर्ती में शामिल होने के लिए फॉर्म नहीं भरा है और आवेदन करना चाहते हैं वे तुरंत ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध हैं।

SSC Delhi Police, CAPF SI 2023: क्या है योग्यता

एसएससी सीएपीएफ एसआई भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी स्ट्रीम में स्नातक उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस सब-इंस्पेक्टर (एसआई) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन डिग्री के साथ वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2023 के अनुसार न्यूनतम 20 वर्ष एवं अधिकतम 25 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

SSC CPO 2023 Application Form: एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही आवेदन किया जा सकता है। आवेदन पत्र एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना होगा तभी उनका एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए शुल्क 100 रुपये तय किया गया गया है। एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट प्रदान की गयी है, ये सभी अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

SSC Delhi Police, CAPF SI Exam 2023 Application Form Direct Link

SSC Delhi Police, CAPF SI Exam: भर्ती विवरण

एसएससी की ओर से यह भर्ती कुल 1876 पदों पर निकाली गयी है। इसमें से एसआई (पुरुष) के 109, एसआई (महिला) के 53, Sub-Inspector (GD) in CAPFs के पुरुष अभ्यर्थियों को के लिए 1601 एवं महिला कैंडिडेट्स के लिए 113 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।