Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC Delhi Police Constable Recruitment: दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2023 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए सुधार विंडो ओपन की जाएगी। यह करेक्शन विंडो 3 अक्टूबर को खुलेगी और 4 अक्टूबर 2023 को बंद होगी। इस दौरान अगर किसी कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके परीक्षा फॉर्म भरने में कोई समस्या हो गई है या गलती हो गई है तो वे इसके लिए करेक्शन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 30 Sep 2023 12:28 PM (IST)
Hero Image
SSC Delhi Police Constable Recruitment: दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। SSC Delhi Police Constable Recruitment: दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती की ख्वाहिश देखने वाले युवाओं के लिए अहम अपडेट है। कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आज, 30 सितंबर, 2023 को कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव - मेल और फीमेल) भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को समाप्त कर दिया जाएगा। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि अगर वे अभी तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं और करना चाहते हैं तो वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ssc.nic.in आवेदन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए सुधार विंडो ओपन की जाएगी। यह करेक्शन विंडो 3 अक्टूबर को खुलेगी और 4 अक्टूबर, 2023 को बंद होगी। इस दौरान अगर, किसी कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके परीक्षा फॉर्म भरने में कोई समस्या हो गई है या गलती हो गई है तो वे इसके लिए करेक्शन कर सकते हैं। वहीं, यह परीक्षा दिसंबर 2023 में निर्धारित है। बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 7547 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2023: ये मांगी है आयु  

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फाॅलो करके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। 

SSC Constable in Delhi Police Exam 2023: एसएससी दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

एसएससी दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, आवश्यक विवरण दर्ज करके अकाउंट में लॉगिन करें। अब आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें। पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।